पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

ACB की तेलंगाना में छापेमारी, 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति समेत इतने किलो सोना बरामद

एंटी करप्शन ब्यूरो देशभर में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। ACB ने तेलंगाना में सरकारी अधिकारी के घर छापेमारी की है जहां करोड़ों से अधिक की संपत्ति समेत कई गैजेट्स बरामद किए हैं। अधिकारी शिव बालाकृष्ण के ठिकानों से 100 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की है। 2 किलो सोना, 40 लाख रुपए नगद, 14 स्मार्ट फोन, 60 ब्रैंडेड वॉचेस कलेक्शन, 10 लैपटॉप, अचल संपत्तियों से संबंधित कई डॉक्यूमेंट्स और नोट गिनने वाली मशीनें आदि कब्जे में लिया हैं। बालाकृष्ण तेलंगाना राज्य रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण (TSRERA) के सचिव और मेट्रो रेल में योजना अधिकारी हैं। बालाकृष्ण इससे पहले हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी में टाउन प्लानिंग के निदेशक के रूप में काम कर चुका है।

ACB की 14 टीमों ने की छापेमारी

अधिकारी का हैदराबाद शहर के पॉश इलाके में आलीशान बंगला है। घर को देखकर ऐसा नहीं लगता कि ये किसी अधिकारी का बंगला बल्कि किसी बड़े उद्योगपति का बंगला मालूम पड़ता है। अधिकारी के ठिकानों पर एसीबी की 14 टीमें छापेमारी करने पहुंची थीं। बंगले को देखकर एसीबी के अधिकारी हैरान रह गए थे। एसीबी के शुरुआती जांच से पता चलता है कि बालाकृष्ण ने कथित तौर पर कई रियल एस्टेट कंपनियों के लिए परमिट की सुविधा देकर करोड़ों रुपएों पर कब्जा किया हैं।

कोर्ट के सामने किया जाएगा पेश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ACB ने बालाकृष्ण को अरेस्ट कर लिया है। उसके खिलाफ पद का दुरुपयोग करते हुए आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज कर आज उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा। ACB का आरोप है कि हैदराबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी के डायरेक्टर के पद पर रहते हुए बालाकृष्ण ने अकूत संपत्तियां अर्जित कीं। उन्होंने कई रियल एस्टेट कंपनियों के लिए परमिट की सुविधा देकर करोड़ों रुपए कमाए हैं।

You may also like