पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

AAP नेता संजय सिंह ने दाखिल किया राज्यसभा का नामांकन, Police वैन में जेल से आए बाहर

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी (Delhi Excise Policy) मामले में ‘आप’ के राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल से बाहर आए हैं। वे पुलिस वैन में राज्यसभा का नामांकन दाखिल करने पहुंचे, वहीं उनके साथ भारी संख्या में पुलिस की टीम भी देखी गई। बता दें कि संजय सिंह के अलावा ‘आप’ पार्टी की ओर से दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी नामांकन किया है।

नामांकन करने की मिली इजाजत

राज्यसभा के लिए 19 जनवरी को चुनाव होना है। आम आदमी पार्टी ने तीन उम्मीदवार घोषित किए है। जिसमें ले स्वाति मालीवाल को पहली बार राज्यसभा के लिए भेजा गया है। वहीं आप ने संजय सिंह और एनडी गुप्ता को फिर से राज्यसभा के लिए नामित किया है। इससे पहले शनिवार 06 जनवरी को संजय सिंह को दिल्ली की अदालत से राज्यसभा का नामांकन व्यक्तिगत रूप से करने की इजाजत मिल गई थी। शुक्रवार को अदालत ने Jail Superintendent को चुनाव के संबंध में अंडरटेकिंग, नॉमिनेशन फॉर्म और अन्य जरूरी दस्तावेजों पर सिग्नेचर की अनुमति देने का निर्देश दिया था।

4 अक्टूबर को ED ने किया था अरेस्ट

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में संजय सिंह तिहाड़ जेल में बंद है। 4 अक्टूबर को (ED) प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने उन्हें अरेस्ट किया था। संजय सिंह पर आरोप लगाया कि उन्होंने उत्पाद शुल्क नीति के निर्माण और इसे लागू करने में भूमिक निभाई है। इससे शराब निर्माताओं, थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को लाभ भारी लाभ पहुंचा हैं। इससे पहले 22 दिसंबर को संजय सिंह की बेल याचिका (Bail Petition) पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई थी। कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज करते हुए कहा कि पहली नजर में उनके खिलाफ मामला वास्तविक लगता है।

You may also like