ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

पहले लव मैरिज, अब ससुरालवालों पर FIR; पूर्व MLA भरतौल की बेटी साक्षी फिर चर्चा में

अब मुझे लगने लगा है कि यह बात सही है. साक्षी के पति अजितेश ने कहा कि घरवाले कभी बिजली के तार से करंट देते थे. 18 फरवरी को मेरी गैर मौजूदगी में ज्यादा प्रताड़ित किया गया. पहले से हम प्रताड़ना झेलते चले आ रहे थे. यह हर घर में होता है. हमारे दिमाग में यह पहले से ही नहीं था. छोटी-मोटी बातें चलती रहती हैं.

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में बीजेपी के पूर्व विधायक पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी मिश्रा ने ससुरालवालों के खिलाफ केस दर्ज किया है. साक्षी की शिकायत पर इज्जत नगर थाना पुलिस ने ससुर समेत 6 लोगों पर केस दर्ज किया है. पुलिस ने ससुर हरीश कुमार, सौतेली सास शीला, जेठ अभिषेक कुमार, नंद अवंतिका रानी, जेठानी गुंजन अग्रवाल, जेठ अभिषेक कुमार और दादी सास सुशीला देवी पर एफआईआर दर्ज की है. साक्षी ने आरोप लगाया कि 4 साल पहले शादी होने के बाद ससुरालवालों ने उसका शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाना शुरू कर दिया. उसकेपिता से 10 लख रुपए और मकान खाली करने का दबाव बनाए जाने लगा. सौतेली सास और दादी साक्षी के बच्चे को गंदी-गंदी गाली और उसके बच्चे को किसी और का खून बोलने लगे. आरोपियों ने चरित्र पर भी उंगली उठाने शुरू कर दिया.

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, साक्षी ने अपने ससुरालवालों पर दहेज में कार और 10 लाख रुपये की मांग पूरी न करने पर मारपीट का आरोप लगाया था. वहीं, साक्षी ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है. करीब चार साल पहले बिथरी चैनपुर के तत्कालीन भाजपा विधायक की बेटी साक्षी मिश्रा ने दलित युवक अजितेश कुमार से प्रेम विवाह किया था.

विधायक पिता चल रहे नाराज

साक्षी का आरोप है कि ससुरालवाले कहते थे कि अभी उसके विधायक पिता नाराज चल रहे हैं. धीरे-धीरे उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी, तो साक्षी को उनकी चल-अचल संपत्ति भी मिल जाएगी. उसके बाद जब विधायक पिता ने काफी समय तक बेटी से बात नहीं की तो सौतेली सास, ससुर, जेठ, जेठानी और ननद ने उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया. आरोप है कि जब साक्षी 8 माह की गर्भवती थी तो उसे ताने दिए जाने लगे कि उसके पिता अब विधायक नहीं हैं. इसलिए वह उनका कुछ नहीं कर सकते. साक्षी ने आरोप लगाया कि 18 फरवरी को जिस वक्त उसके सुरक्षाकर्मी खाना खाने गए तो उसके ससुरालवालों ने कार और 10 लाख रुपए की डिमांड की. साक्षी के इनकार करने पर उसके साथ मारपीट की गई. इस मामले में 19 फरवरी को साक्षी ने इज्जतनगर थाने में ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की. पुलिस से कोई कार्रवाई नहीं होने पर अपने पति अजितेश के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाई है.

मासूम बच्चे को बताया नाजायज

साक्षी मिश्रा ने अपने शिकायती पत्र में बताया कि जब उसने एक बच्चे को जन्म दिया तो उसकी ससुरालवालों ने उस मासूम को नाजायज बताया था. साथ ही अपने जेठ पर गलत नीयत रखने का भी आरोप लगाया है. साक्षी ने शिकायती पत्र के माध्यम से अपने ससुर, सौतेली सास, जेठ-जेठानी और ननद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

मामले में साक्षी के पति अजितेश ने भी बताया कि मेरे घर वाले ही पहले पत्नी को प्रताड़ित करते थे. अब मुझे लगने लगा है कि यह बात सही है. साक्षी के पति अजितेश ने कहा कि घरवाले कभी बिजली के तार से करंट देते थे. 18 फरवरी को मेरी गैर मौजूदगी में ज्यादा प्रताड़ित किया गया. पहले से हम प्रताड़ना झेलते चले आ रहे थे. यह हर घर में होता है. हमारे दिमाग में यह पहले से ही नहीं था. छोटी-मोटी बातें चलती रहती हैं. 18 तारीख को जो हरकत साक्षी के साथ हुई है. वह बर्दाश्त के बाहर हो गई है. इसलिए हमने इसकी शिकायत की है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई हो. पति ने कहा कि सबसे बड़ी बात यह रही कि पत्नी के पिताजी विधायक नहीं रहे. इन लोगों को लग रहा था की विधायक रहते इनको ज्यादा सहूलियत मिलेगी. दान-दहेज भी मिलेगा. कुछ लोगों की इच्छाएं पूरी नहीं हो पाईं. सभी लोग जानते हैं कि हम पति-पत्नी संपत्ति के भूखे नहीं है. धन दौलत सब चीज छोड़ दिया है. हम लोग उसे कैटेगरी के नहीं हैं. इन लोगों की मानसिकता अभी नहीं बदली है.

You may also like