ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

दिल्ली की Paint Factory में लगी भीषण आग, 11 की मौत, 4 लोग घायल

दिल्ली के अलीपुर मार्केट में एक पेंट फैक्ट्री में गुरुवार शाम भीषण आग लग गई। इस पेंट फैक्ट्री में हादसे के वक्त मजदूर काम कर रहे थे जो बाहर नहीं निकल पाए। मरने वालों की संख्या 11 हो गई है। आग इतनी भयानक थी कि लपटें दूर तक नज़र आ रही थीं। आग लगते ही इलाके में अफरा तफरी मच गई। आसपास की दुकानें और कुछ घर भी आग की चपेट में आए हैं। मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। आग लगने की सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की 22 गाड़ियां मौके पर पहुंची, और सुबह में आग पर काबू पाया गया। घायलों को राजा हरिश्चंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों का मानना है कि फैक्ट्री में रखे केमिकल की वजह से ब्लास्ट हुआ।

22 फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने में जुटी

वहीं घटनास्थल पर मौजूद फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि आग काफी भयानक लगी हुई थी। 22 टैंकरों की मदद से इसे काबू में किया गया। फैक्ट्री के आसपास कुछ घर भी थे, जहां से लोगों को तत्काल बाहर निकाला गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि गुरुवार शाम करीब 5:30 बजे आग लगने की खबर मिली थी। पता चला कि दयालपुर अलीपुर के H-ब्लॉक में पेंट फैक्ट्री में आग लगी है।

आग की चपेट में आई 22 कारें

पहले 8 फायर टेंडर मौके पर भेजे गए, लेकिन जब आग ज्यादा फैल गई तो 22 फायर टेंडर को मौके पर भेजा गया। फौरन ही आसपास के घरों को खाली कराया और दूसरे घरों की छतों पर चढ़कर आग बुझाने की कोशिश की। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस आग की चपेट में 22 कारें और 5 दुकानें भी आ गईं। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। अस्पताल में भर्ती कराए चार लोगों में से एक पुलिस कर्मी है, जो बचाव के दौरान घायल हो गया। दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारी ने बताया कि उन्हें शाम करीब साढ़े पांच बजे कारखाने में आग लगने की जानकारी प्राप्त हुई। इसके बाद फायर ब्रिगेड के 22 गाड़ियां मौके पर भेजी गई।

You may also like