ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

सीएम केजरीवाल के बाद आतिशी के आवास पहुंची क्राइम ब्रांच, विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में देगी नोटिस

विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में क्राइम ब्रांच की टीम सीएम केजरीवाल के बाद अब दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी के आवास नोटिस देने पहुंच गई है। आतिशी के घर करीब एक घंटे रुकने के बाद वापस लौट गई। दिल्ली पुलिस ने आरोपों को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी और इसी के तहत क्राइम ब्रांच के एसीपी रविवार सुबह खुद आतिशी मार्लेना के घर नोटिस थमाने पहुंचे।

आप ने बीजेपी पर लगाए आरोप

बता दें कि पिछले सप्ताह केजरीवाल और आतिशी ने बीजेपी पर उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के आरोप लगाए थे। केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी ने दिल्ली में उनकी सरकार गिराने के लिए आप के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए देने की पेशकश की। दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए आरोप लगाया कि बीजेपी ने दिल्ली में ‘ऑपरेशन लोटस 2.0’ शुरू किया है। आतिशी ने कहा, ‘उन्होंने AAP विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे।

दिल्ली पुलिस से आरोपों की जांच की मांग

दिल्ली बीजेपी प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 जनवरी को दिल्ली पुलिस में मामला दर्ज कराया की और आरोपों की जांच किए जाने की मांग की। हालांकि, दिल्ली बीजेपी ने इन आरोपों का खंडन किया है और आम आदमी पार्टी से उन विधायकों के नाम बताने को कहा है, जिनसे कथित तौर पर बीजेपी ने संपर्क किया था। दिल्ली बीजेपी के सचिव हरिश खुराना ने आतिशी को चुनौती दी है कि वह उन विधायकों के नाम का खुलासा करें, जिनसे बीजेपी ने संपर्क किया था। बीजेपी का कहना है कि दरअसल इस तरह के बेतुके आरोपों से आप पार्टी असल मुद्दों से ध्यान भटकाने में लगी है। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने केजरीवाल के भ्रामक आरोपों की एसआईटी जांच की मांग की है।

ED का केजरीवाल को 5वां समन

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए 5वीं बार समन भेजा है। इससे पहले भेजे गए ईडी के समन को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बता दिया था। इससे पहले ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली सीएम को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे। ईडी के लगातार समन जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है। ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है। AAP का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है।

You may also like