ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

असम के दो दिवसीय दौरे पर PM मोदी, 11 हजार करोड़ की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय असम दौरे पर हैं। पीएम मोदी आज 11,600 करोड़ रुपए की विकास परियोजना की सौगात देंगे। पीएम मोदी रविवार को सुबह 11:30 बजे खानपाड़ा स्थित वेटरनरी कॉलेज मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और वहां से कई राज्य और केंद्रीय परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश कोर समिति के सदस्यों से मुलाकात भी करेंगे। इस दौरान असम में बीजेपी की चुनावी गणित का लेखा-जोखा भी लेंगे। पीएम मोदी रविवार को ही कार्यक्रम के बाद दिल्ली लौट जाएंगे।

पीएम मोदी रखेंगे नींव

पीएम मोदी गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की एक नई एकीकृत इमारत की भी नींव रखेंगे। इसे 3,250 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जाएगा। वह असम माला सड़कों के दूसरे संस्करण की भी शुरुआत करेंगे। इस चरण में 43 नई सड़कें और 38 कंक्रीट के पुल बनाए जाएंगे और इसमें कुल 3,444 करोड़ रुपए का निवेश होगा। वह गुवाहाटी में 297 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले यूनिटी मॉल की भी आधाशिला रखेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार शाम असम के दो दिवसीय दौरे पर गुवाहाटी पहुंचे। एयरपोर्ट पर राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने उनका स्वागत किया। वहीं, CM सरमा ने बताया कि असम के लोगों ने PM मोदी के स्वागत में वेटरनरी कॉलेज फील्ड खानापारा में एक लाख दीए जलाए। सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स में इसका वीडियो भी शेयर किया है। PM मोदी असम में 11 हजार करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट इनॉगरेशन करेंगे। इस दौरान वो वेटरनरी कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। रविवार की शाम वे दिल्ली लौट जाएंगे।

जनसभा को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी जिन प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे, उनमें 498 करोड़ रुपए की मां कामाख्या दिव्य परियोजना मां कामाख्या पहुंच गलियारा, गुवाहाटी में नए हवाई अड्डा टर्मिनल से छह लेन की सड़क 358 करोड़ रुपए, नेहरू स्टेडियम को फीफा मानक वाले फुटबॉल स्टेडियम के रूप में उन्नत करना 831 करोड़ रुपए और चंद्रपुर में एक नया खेल परिसर 300 करोड़ रुपए शामिल हैं।

You may also like