ताज़ा पॉलिटिक्स बिजनेस राष्ट्रीय स्पेशल

शबरी रसोई की चाय पर भड़की ADA, 55 रुपए की चाय पर थमाया नोटिस 

सोशल पर अयोध्या से एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें शबरी रसोई नामक कैफे का बिल दिख रहा है। बिल में साफ तौर पर यह देखा जा सकता है कि एक कप चाय की कीमत 55 रुपए है। इसपर ADA ने नोटिस देते हुए लताड़ा लगाई है।

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई। देश के तमाम बड़े राजनेता समेत हजारों साधु संतों ने इस आयोजन में हिस्सा लिया। बीते कुछ दिनों से सोशल पर अयोध्या से एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें शबरी रसोई नामक कैफे का बिल दिख रहा है। बिल में साफ तौर पर यह देखा जा सकता है कि एक कप चाय की कीमत 55 रुपए है। तस्वीर वायरल होने के बाद से ही लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं। अब अयोध्या विकास प्राधिकरण ने उसके कर्ता धर्ता मेसर्स कवच फैसिलटी मैनेजमेंट को नोटिस भेज कर लताड़ा लगाई है। ADA ने नोटिस देते हुए साफ़ कहा कि तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण दें नहीं तो प्राधिकरण आपसे किया गया अनुबंध निरस्त कर देगा।

अयोध्या विकास प्राधिकरण के द्वारा विकसित अरुंधती भवन पश्चिम की सुविधाएं मेसर्स कवच फैसिलटी मैनेजमेंट संभाल रही है। अयोध्या विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने नोटिस में लिखा है कि अयोध्या आने वाले रामभक्तों की सुविधाओं के लिए तैयार व्यवस्था के तहत डॉरमेट्री, पार्किंग व खान पान के लिए उचित दरें तय की जाएंगी, लेकिन शबरी रसोई का एक बिल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कप चाय की कीमत 55 रुपए रखी गई है, जो बाजार की कीमतों से काफी अधिक है। नोटिस में आगे लिखा कि इस वायरल बिल से अयोध्या विकास प्राधिकरण की छवि ख़राब हो रही है। तत्काल प्रभाव से खान-पान व अन्य सेवाओं की उचित दरें निर्धारित करते हुए 24 घंटे के अंदर प्राधिकरण कार्यालय को सूचित करें। साथ ही तीन दिनों में स्पष्टीकरण देना सुनिश्चित करें की अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं से खान-पान की अधिक दर वसूलने व प्राधिकरण की इमेज खराब करने के लिए क्यों न आपका अनुबंध निरस्त कर दिया जाए।

बिल वायरल कराना सोची समझी साजिश
वहीँ, अयोध्या में संचालित शबरी रसोई के प्रोजेक्ट हेड सत्येंद्र मिश्र ने बताया कि उनका पार्टनर मेसर्स कवच अहमदाबाद की फर्म है। मुझे मालूम है कि बिल किसने वायरल कराया है। यह पूरी तरह से एक साजिश है। लोग फ्री में चाय पीना चाहते हैं। हमारे कैफे की सुविधाएं बड़े-बड़े होटलों की तरह है। और रही बात अयोध्या विकास प्राधिकरण के नोटिस की तो हमारी तरफ से जवाब दे दिया गया है।

You may also like