पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

सीएम योगी आदित्यनाथ को मिली जान से मारने की धमकी, भेजा ऑडियो मैसेज

उत्तर प्रदेश से इस वक्त की बड़ी जानकारी सामने आई है बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी गई है। यह धमकी खालिस्तान समर्थक और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी है। जानकारी के मुताबिक पन्नू ने ऑडियो मैसेज भेजा है।

3 संदिग्धों को किया काबू

जिसमें कहा जा रहा है कि पुलिस ने अयोध्या में खालिस्तान समर्थक 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके खिलाफ झूठा मामला दर्ज किया है। ऑडियो में कहा गया कि 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहा राम मंदिर समारोह में आपको (CM योगी) SFJ से कोई बचा नहीं पाएगा। जरूरत पड़ने पर राजनीतिक हत्याएं करेंगे। SFJ की ओर से 22 जनवरी को इसका जवाब दिया जाएगा। इसी मामले को लेकर 24 घंटों के भीतर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या से 3 संदिग्धों को काबू किया है।

वॉइस रिकॉर्ड कर भेजा गया है मैसेज

यूपी ATS के सूत्रों के मुताबिक यह रिकॉर्डिंग यूनाइटेड किंगडम (UK) की लोकेशन से मिली है। फिलहाल इस मैसेज से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। सुरक्षा एजेंसी जल्द ही गिरफ्तार 3 युवकों से भी पूछताछ करेगी। UP ATS ने गुरुवार 18 जनवरी को अयोध्या से 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक, पकड़े गए संदिग्धों में एक सीकर (राजस्थान) निवासी धर्मवीर है, अपने दो साथियों के साथ अयोध्या जा रहा था। तीनों संदिग्ध सुक्खा दुनके, अर्श डल्ला गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं।

अर्श डल्ला को भारत सरकार ने आतंकी घोषित किया है। इन तीनों व्यक्तियों से ATS पूछताछ कर रही है। वहीं DG कानून व्यवस्था ने कहा-अयोध्या में चेकिंग अभियान के दौरान 3 संदिग्धों को UP ATS ने पकड़ा है। संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। तीनों किस मकसद से यहां पहुंचे थे और उनकी मंशा क्या थी, इसकी जांच की जा रही है।

You may also like