ताज़ा पॉलिटिक्स स्पेशल

प्रशासन को पत्र लिखकर मांगी 2 घंटे तक लाउडस्पीकर पर गाली देने की अनुमति

प्रतापगढ़ के निवासी प्रतीक सिन्हा के जमीन पर बुलडोजर चला। ‘भूमाफिया’ कहे जाने पर युवक ने एक हिंदी अखबार को गाली देने के अनुमति मांगी।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। यहां के एक निवासी ने प्रशासन को एक लिखकर 2 घंटे तक लाउडस्पीकर पर गाली देने की अनुमति मांगी है। इसके साथ ही, पत्र में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि गाली देने के बाद शख्स खुद को प्रशासन को सौंप देगा। शख्स ने पत्र में कार्यक्रम का दिन 15 जनवरी और समय दिन के 12 बजे बताया है।

दरअसल, 9 जनवरी को एक प्रतापगढ़ के निवासी प्रतीक सिन्हा के जमीन पर बुलडोजर चला। इस मामले को एक हिंदी अखबार ने छापा और व्यक्ति को ‘भूमाफिया’ और जमीन को ‘सरकारी जमीन’ लिख दिया। अब इस पर सिन्हा ने अखबार को मानहानि का नोटिस भेजा है। इसके साथ ही, SDM को एक पत्र भेजा है, जिसमें समाचार पत्र के ब्यूरो चीफ और जिला संवाददाता को 2 घंटे तक गाली कहने की अनुमति मांगी है। इसके लिए माइक लगाने का भी अनुग्रह किया है।

नीचे लिखी यह 5 लाइनें, प्रतीक सिन्हा के वायरल हो रहे पत्र से ली गई है।
1. समाचार पत्र के आफिस के सामने माइक लगाकर गाली देने की अनुमति
2. ब्यूरो चीफ और जिला संवाददाता को 2 घंटे तक गाली
3. बहुत इच्छा होने पर भी प्रार्थी न जूते से मारेंगे, न ही धमकी देंगे
4. गाली का कार्यक्रम समाप्त होने पर खुद को कानून को सौंप देंगे
5. 15 जनवरी 2024 को यह कार्यक्रम होगा, समय होगा दिन के 12 बजे

प्रतीक सिन्हा ने बताया, “मैंने जब हिंदी समाचार पत्र को नोटिस दी और उन्होंने खंडन नहीं छापा। इसके वाद ही मैंने वो पत्र लिखा है, यह सिर्फ एक तरीका है यह दर्शाने का कि आम आदमी ऐसे भी विरोध जता सकता है। इसके बाद भी अगर खंडन छापा गया तो मैं मानहानि का मुकदमा करूंगा। फिलहाल, पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई जवाब नहीं दिया है।

You may also like