पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में साधुओं के साथ मारपीट, पुलिस ने बचाई जान

मकर संक्रांति के पावन अवसर पर स्नान करने के लिए पश्चिम बंगाल के गंगासागर जा रहे साधुओं पर भीड़ ने हमला कर दिया। दरअसल रास्ता भटकने के कारण ने पुरुलिया जा पहुंचे, जिसके बाद किसी व्यक्ति से राह पूछने लगे। वहां के लोगों ने उन्हें चोर समझकर उनकी पिटाई कर दी। सोशल मीडिया पर 30 सेकंड का वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार की कड़ी निंदा की है। फिलहाल TMC ने आरोपों पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

अमित मालवीय ने ट्वीट कर कही यह बात

https://twitter.com/i/status/1745838999611359310

वहीं बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने मामले की तुलना साल 2020 में महाराष्ट्र के पालघर मॉब लिंचिंग से करते हुए कहा, पश्चिम बंगाल के पुरुलिया से चौंका देने वाली घटना सामने आई है। मकर संक्रांति के लिए गंगासागर जा रहे साधुओं को सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी से जुड़े अपराधियों ने निर्वस्त्र कर पीटा। अमित मालवीय ने कहा, बंगाल में हिंदू होना अपराध है। बीजेपी नेता ने कहा, “ममता बनर्जी के शासन में शाहजहां शेख जैसे आतंकवादी को राज्य संरक्षण मिलता है और साधुओं को पीट-पीटकर मार डाला जाता है।

रास्ता भटक गए थे साधु

पुलिस के मुताबिक यह मामला गुरुवार का है जब यूपी के तीन साधु, एक व्यक्ति और उसके दो बेटे मकर संक्रांति के अवसर पर स्नान के लिए गंगासागर को जा रहे थे। इस दौरान वे रास्ता भटक गए, जिस पर उन्होंने तीन लड़कियों से रास्ते के बारे में पूछा। लड़कियां साधुओं को देखकर चिल्लाते हुए वहां से भाग गईं। इसके बाद स्थानीय लोगों ने साधुओं को पकड़ लिया और मारपीट शुरू कर दी। मामले को गंभीर होते देख स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और तीनों साधुओं को काशीपुर पुलिस स्टेशन ले गई।

You may also like