ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

कन्नौज में जलेश्वर आश्रम के साधु को जिंदा जलाया गया, हालत गंभीर

एक आश्रम में 20 वर्षीय साधु शिवदास पर कुछ लोगों ने अचानक हमला कर दिया और उसके ऊपर डीजल छिड़कर आग लगा दी।

उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। यहां स्थित एक आश्रम के महंत की कुर्सी पाने के आपसी विवाद में एक साधु को ज़िंदा जला दिया गया। जिससे वो गंभीर रूप से झुलस गया है। साधु को जिले के राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां पर उनकी हालत नाज़ुक बनी हुई है।

कन्नौज के जलेश्वर आश्रम में महंत की कुर्सी और सत्ता को लेकर काफी लंबे समय से साधुओं के बीच विवाद चल रहा था। मंगलवार की रात यानी 9 जनवरी को आश्रम में रहने वाले 20 वर्षीय साधु शिवदास उर्फ शिवम पर कुछ लोगों ने अचानक हमला कर दिया और उसके ऊपर डीजल छिड़कर आग लगा दी। इसके बाद वो सभी वहां से फरार हो गए। इस बीच शिवम के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और किसी तरह आग बुझाई।

घटनास्थल का जायजा लेने पहुंचे एसपी

बता दें कि साधु को जिंदा जलाए जाने की घटना के जानकारी के बाद पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और आनन-फानन में पीड़ित को राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां पर उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही कन्नौज के एसपी अमित कुमार आनंद तत्काल मौके पर पहुंचे और मामले का संज्ञान लिया। इसके बाद अस्पताल जाकर उन्होंने पीड़ित साधु का हाल-चाल भी जाना।

महंत की कुर्सी को लेकर है विवाद

पुलिस के मुताबिक आश्रम में महंत की कुर्सी को लेकर साधुओं के बीच काफी लंबे समय से विवाद चल रहा है। पीड़ित साधु जलेश्वर आश्रम के महंत रधुवीर दास का शिष्य है। विवाद का ये मामला पहले भी कई बार पुलिस तक पहुंचा है, तब पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर समझौता भी करवाया था। फिलहाल पुलिस इस घटना के सीसीटीवी फुटेज के साथ अन्य साक्ष्यों को इकट्ठा कर मामले की जांच कर रही है। जिसके बाद विधिक कार्रवाई की जाएगी।

You may also like