पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

Money Laundering Case : उद्धव गुट के विधायक रवींद्र वायकर पर ED की कार्रवाई, 7 ठिकानों पर की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उद्धव गुट के विधायक रवींद्र वायकर के 7 ठिकानों पर छापेमारी की है। वायकर पर BMC के जमीन घोटाले का आरोप है, इसी मामले पर अब ईडी ने जांच तेज कर दी है। मुंबई के लगभग सात स्थानों पर तलाशी जारी है। वायकर और उनके परिवार पर आरोप है कि वे बीएमसी के नियमों की अनदेखी कर मुंबई के जोगेश्वरी में एक लग्जरी होटल बनाने वाले थे। इसी मामले में मुंबई पुलिस की EOW ने भी मामला दर्ज किया है और जांच की जा रही है। बता दें कि मुंबई पुलिस की EOW वायकर से इस मसले पर पूछताछ कर चुकी है। बता दें कि ईडी इस मामले में शिवसेना विधायक और अन्य आरोपियों को पूछताछ के लिए समन भी जारी कर सकती है।

ये है पूरा मामला

ईडी की ओर से मामला घोटाले में शामिल जोगेश्वरी बीएमसी जमीन पर एक लग्जरी होटल के निर्माण से जुड़ा हुआ है, इसमे विधायक की भूमिका को लेकर केस दर्ज किया गया है। वायकर पर ईडी ने 500 करोड़ रुपये के भूमि घोटाले का मामला दर्ज किया है। वायकर की पत्नी मनीषा वायकर, राज लालचंदानी, प्रिथपाल बिंद्रा और बिजनेस पार्टनर आसू नेहलानाई शामिल हैं। जानकारी यह भी है कि रवींद्र वायकर ने अपने उपर लगे आरोपों को नकार दिया है और ईडी के एक्शन को राजनीति से प्रेरित बताया है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई देशभर में जारी है।

मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट यानी PMLA के तहत ECIR दर्ज किया गया है। अधिकारियों की मानें तो उन्होंने रवींद्र वायकर के मामले से संबंधित सभी दस्तावेजों और बयान ले लिए गए हैं, जो मुंबई पुलिस की EOW को सौंपा गया था।

You may also like