ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

रोडवेज बसों में 22 जनवरी तक बजेगा राम भजन, सरकार ने तैयार किया जबरदस्त प्लान

अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। पूरे देश में भगवान राम की चर्चा हो रही है। इसी कड़ी में यूपी परिवहन विभाग ने बड़ा फैसला लिया है।

22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे रामलला के प्राण- प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे प्रदेश में एक अलग तरह का माहौल है। चारों तरफ सिर्फ भगवान राम के भव्य मंदिर को लेकर ही चर्चा हो रही है। इसी क्रम में परिवहन विभाग ने 22 जनवरी को होने वाले इस भव्य कार्यक्रम को लेकर कार्ययोजना तैयार की है। कार्ययोजना के तहत 22 जनवरी तक सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

परिवहन विभाग के अधिकारी ने बताया कि जो कार्ययोजना तैयार की गई है, उसके अनुसार सभी यात्री वाहनों तथा बस स्टेशनों पर साफ-सफाई सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही, सभी बसों में लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम में राम भजन बजाए जाने के निर्देश हैं, ताकि यात्री भी भगवान राम के जीवन से प्रेरणा ले सकें।

लोगों की जुबां पर चढ़े भजनों और गीतों को गाया जाएगा
भगवान राम से जुड़े भजनों में विभिन्न कलाकारों के प्रसिद्ध भजनों को शामिल किया जाएगा, जबकि आज के दौर में लोगों की जुबां पर चढ़े भजनों और गीतों को भी इसमें सम्मिलित किया जा सकता है। इसके अलावा स्थानीय गायकों के राम भजनों को भी इसमें स्थान मिल सकता है। कार्ययोजना के अनुसार, टैक्सी एवं सभी टूरिस्ट बस वाहन स्वामियों के साथ बैठक कर इस दौरान अयोध्या में टैक्सी एवं टूरिस्ट बसों को आवश्यकतानुसार आरक्षित रखने के लिए भी कहा गया है। टैक्सी एवं बस ड्राइवरों को संवेदनशील बनाए जाने के लिए प्रशिक्षण देकर उनका अनुपालन सुनिश्चित किए जाने को भी कहा गया है।

You may also like