ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

नूपुर शर्मा की BJP में वापसी, रायबरेली से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं शर्मा

Lok Sabha Election 2024

लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी ने 400 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए हर सीट पर बीजेपी और उसके सहयोगी दल खास रणनीति बना रहे हैं। इस टारगेट को पूरा करने के लिए 80 लोकसभा सीटों वाला उत्तर प्रदेश सबसे अहम राज्य है। 2019 में कांग्रेस यहां मात्र 1 सीट जीत पाई थी, लेकिन अब बीजेपी इस सीट पर भी कमल खिलाने की पूरी तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि 2019 में सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट से चुनाव जीता था, लेकिन अब वह राज्यसभा जा चुकी हैं। अब ऐसे में चर्चा तेज है कि इस सीट पर बीजेपी नूपुर शर्मा को चुनावी मैदान में उतार सकती है। अगर बीजेपी इस सीट पर विजयी होती है तो देश के सबसे बड़े राज्य से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो सकता है।

टिकट देने की चर्चाएं तेज

यूपी की रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। सोनिया गांधी 2004 से यहां लगातार चुनाव जीतती रही हैं, लेकिन अब उन्होंने चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। कांग्रेस कार्यकर्ता राहुल गांधी या प्रियंका गांधी को इस सीट से उतारने की मांग की जा रही हैं। हालांकि, अभी तक इस सीट को लेकर कांग्रेस या बीजेपी किसी भी पार्टी ने अपने पत्ते नहीं फेंके हैं। वहीं सोशल मीडिया पर
बीजेपी की तरफ से नूपुर शर्मा को टिकट देने की चर्चाएं लगातार सुर्खियों का केंद्र बनी हुई है।

इंटरनेशनल लेवल तक पहुंचा था मामला

बता दें की नूपुर शर्मा वर्ष 2015 में एक टीवी चैनल में बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था। जिसपर देशभर में खूब बवाल मचा था। वहीं मामले को गहराता देख बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निकाल दिया था और पार्टी प्रवक्ता के पद से भी उनकी छुट्टी कर दी थी। यह मुद्दा केवल देश तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी खूब चर्चा में रहा। उसके बाद से नूपुर साइडलाइन में हैं। अगर उन्हें रायबरेली से टिकट दिया जाता है तो यह उनके राजनीतिक करियर को नया जीवन दे सकता है।

You may also like