क्रिकेट

Asia Cup 2022: श्रीलंका खुद चाहता है यूएई में हो एशिया कप 2022 का आयोजन

 

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Asia Cup 2022: श्रीलंका में आर्थिक स्थिति खराब होने के चलते जारी अस्थिरता के बीच श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने अगले महीने होने वाले एशिया कप का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कराने के लिए कहा है। आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में हफ्तों से सरकार के विरुद्ध बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।

इससे पहले खबर आई थी कि 26 अगस्त से 11 सितंबर तक होने वाले एशिया कप का आयोजन श्रीलंका के बजाए बांग्लादेश में होगा, ऐसे में इसकी मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट के पास नहीं रह जाती। एशिया कप का नियम है कि जब भी इसके आयोजन स्थल में बदलाव होगा तो उसमें उसके मेजबान की सहमति की जरूरत है। सूत्र के मुताबिक, जब श्रीलंका से एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने इसकी मेजबानी स्थानांतरित करने की बात कही तो श्रीलंका ने इसका आयोजन यूएई में कराने के लिए कहा, जिससे उसकी मेजबानी बची रहे।

यह उसी तरह होगा जैसे पिछले साल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने अपनी मेजबानी में टी-20 विश्व कप का आयोजन यूएई में कराया था। इस टूर्नामेंट के पांच पूर्णकालिक सदस्यों में अफगानिस्तान, श्रीलंका, पाकिस्तान, भारत और भारत हैं। आस्ट्रेलिया के श्रीलंका दौरे के सफल आयोजन और पाकिस्तान के अभी देश में टेस्ट सीरीज खेलने से उम्मीद बंधी थी कि एसएलसी इस महाद्वीपीय प्रतियोगिता की मेजबानी कर पाएगा।

यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले एशियाई देशों की टीम के लिए तैयारी का अच्छा मौका होगा। टूर्नामेंट के स्थल में बदलाव को लेकर एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के जल्द आधिकारिक घोषणा करने की उम्मीद है। बीसीसीआइ के सचिव जय शाह एसीसी के प्रमुख हैं। इस बीच, एसएलसी के सचिव मोहन डि सिल्वा ने इस मामले पर कहा, काफी अधिक संभावना है कि एशिया कप का आयोजन यूएई में होगा।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like