क्रिकेट

हार के बाद पंत की पारी से ‘हर्ट’ हुए इंग्लैंड कप्तान, अपनी कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड टीम के व्हाइट बाल के कप्तान जोस बटलर के लिए टीम इंडिया के खिलाफ सीरीज मुश्किलों से भरी रही। उनकी कप्तानी में टीम को टी20 के अलावा वनडे में भी हार का सामना करना पड़ा। मैनचेस्टर में मिली हार और 2-1 से वनडे सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने अपनी कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर कहा कि “ज्यादा चिंता की बात नहीं है।” उन्होंने कहा कि “हां हमने मौके गंवाए लेकिन मुझे नहीं लगता है कि कप्तानी को लेकर मुझे कुछ करने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि मैं अनुभवी क्रिकेटर हूं पर कप्तान नया हूं।

पंत को जीवनदान देने पर बटलर

बटलर ने टीम इंडिया के जीत के हीरो रहे रिषभ पंत के बारे में कहा कि “यदि आप पंत जैसे खिलाड़ी को जीवनदान देते हैं तो यह आपको हर्ट करता है।” आपको बता दें कि जब पंत महज 18 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर थे तो मोइन अली की गेंद पर बटलर ने स्टंपिंग मिस कर दी थी जिसका खामियाजा इंग्लैंड टीम को हार के साथ चुकाना पड़ा। उन्होंने कहा कि हमें हाफ चांसेस पकड़ने चाहिए थे।

बटलर ने की टाप्ली की तारीफ

जोस बटलर ने अपने प्रमुख गेंदबाज रीस टाप्ली की तारीफ की। इस मैच में उन्होंने भारत के टाप 3 बल्लेबाजों को आउट कर इंग्लैंड को अच्छी स्थिति में ला दिया था लेकिन पंत और पांड्या की पारी ने बाजी पलट दी। बटलर ने कहा “हमें गेंदबाजी में अच्छी शुरुआत की जरुरत थी जो हमें मिली। उन्होंने टाप्ली की तारीफ की और कहा कि उन्होंने टी20 में भी ‘मैन आफ द मैच’ वाली परफार्मेंस की थी और यहां भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी की। हमने इस पूरे समर के सीजन में अपनी बेस्ट बल्लेबाजी नहीं की।”

टाप्ली को पूरे ओवर न कराने पर बटलर

इस मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले रीस टाप्ली ने केवल 7 ओवर की गेंदबाजी की। इस बारे में जब बटलर से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए उन्हें ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराना चाहते थे। टीम इंडिया के खिलाफ बटलर द्वारा बतौर कप्तान लिए गए फैसलों पर भी काफी प्रतिक्रिया आ रही है।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like