ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

सुभाषचन्द्र बोस पर आधारित फिल्म ‘लोकसभा’ का गुड़गांव से हुआ आगाज़

गुड़गांव : फिल्म ‘लोकसभा’ जल्द बड़े परदे पर आने के लिए तैयार है। यह फिल्म 1947 से 2024 तक के सभी राजनीतिक पहलुओं को छुएगी। फिल्म के लेखक, डायरेक्टर और प्रोड्यूसर सरफराज अहमद है। फिल्म के बारे में पत्रकारों से वार्ता करते हुए सरफराज अहमद ने बताया कि उन्होंने फिल्म में उन सभी पहलुओं को दर्शाया है जो जनता की निगाह से परे रखे गए हैं। फिल्म पर 27 साल की कड़ी मेहनत है। चूंकि इतने साल अगर फिल्म पर रिसर्च करके बनाया गया है तो कुछ अलग होना तो अपने आप में बनता है। फिल्म में बॉलीवुड की तमाम नामी हस्तियां अपना किरदार अदा करेंगी। डायरेक्टर सरफराज अहमद ने बताया कि फिल्म में नए और उभरते हुनर को मौका दिया गया है।

दिल्ली को दिल्लीवुड बनाने का लक्ष्य

एक्टिंग करियर में नए सितारों को लंबा स्ट्रगल करना पड़ता है, जिस कारण से उन्हें फिल्म में अहम भूमिका दी गई है। उनका लक्ष्य है कि बॉलीवुड की तरह वें दिल्ली को भी दिल्लीवुड बनाना चाहते है जिससे उभरते सितारों को अपनी कला दिखाने का मौका मिले। हरियाणा, दिल्ली, यूपी से लगते सभी शहरों को इसमे समाहित किया गया है। बता दें कि इस फिल्म में कई नए सितारे अपना डेब्यू करेंगे। फिल्म का नाम अगर लोकसभा है तो साफ पता चलता है कि राजनीतिक मंच सजने वाला है जो स्टूडेंट्स सिविल सर्विसेज आदि की तैयारी कर रहे व आज के नए यूथ को फिल्म देखनी चाहिए।

फिल्म की दिग्गज हस्तियां

फिल्म लोकसभा में बॉलीवुड की नामी हस्तियां जैसे राहुल राय, पृथ्वी, सौरभ ठाकुर, सुसियान कपाड़िया, अली खान, राजा मुराद, सुरेंद्र ठाकुर, दीपक भाटिया, विक्की सिंह व अभिनेत्री जन्नत खान, रिया खान, नी लोफर अपनी कला का जादु बिखेरेंगें।

27 साल की मेहनत और रिसर्च वर्क

इस फिल्म को देश-विदेश समेत 3 हजार से अधिक पर्दों पर दर्शाया जाएगा। फिल्म में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां देखने को मिलेंगी। जो अपनी कला के माध्यम से अनछुए पहलुओं को प्रदर्शित करेंगी। फिल्म पर 27 साल की मेहनत और रिसर्च वर्क पर खासा ध्यान दिया गया है। इसमें मुकेश कुशवाहा (असिस्टेंट डायरेक्टर), प्रवीण ठाकुर (डांस कोरियोग्राफर), शिव पांचाल ने (म्यूजिक डायरेक्शन और कंपोजीशन), आरएस राना (प्रोडक्शन मैनेजर), सोमबीर भैणीवाल (एक्टर) हैं। आदित्य, विपिन कुमार, जयप्रकाश (जेपी), हरिओम शर्मा, श्याम सोनी, शैलेंद्र कुमार, चिराग, विनोद साहनी, राज चंदन, रणबीर सिंह, हनु यादव, महावीर सिंह, साहिल खान, बलवंत सिंह, अकिल खान, अजय गौतम, उपेंद्र राय सभी सितारे फिल्म में अहम किरदार अदा करेंगे।

You may also like