पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

सीएम केजरीवाल का बीजेपी पर वार, हरियाणा का बेटा जेल से डरने वाला नहीं है…

हरियाणा के जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित करते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी पार्टी का संगठन इतना बड़ा नहीं है जितना आम आदमी पार्टी का है मुकाबले में न तो बीजेपी है न कांग्रेस है न ही जेजेपी है। उन्होंने कहा बीते 6 महीने में हरियाणा के अन्दर तकरीबन सवा लाख आप पार्टी के पदाधिकारी बन गए है। हरियाणा की जनता सभी पार्टियों से परेशान है वहीं आम आदमी पार्टी ने काम किया जिसकी बदौलत आज दिल्ली और पंजाब में जनता आप पार्टी से निहाल है। दिल्ली में बीजली मुफ्त है 0 बिल आते है। हरियाणा में सरकार बनते ही मिलेगी फ्री बिजली। पंजाब सीएम भगवंत मान ने दो साल के भीतर बच्चों को दी 42 हजार सरकारी नौकरी।

सीएम खट्टर कुर्सी छोड़ दो- केजरीवाल

केजरीवाल ने सीएम खट्टर को आढ़े हाथों लेते हुए कहा कि हरियाणा में बच्चों को नौकरी नहीं सरकार युवाओं को इज़राइल भेज रही है, मजदूरी करने लिए। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि युवाओं को नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी छोड़ दो खट्टर साहब आपसे नहीं होता तो। हरियाणा की जनता से सीएम केजरीवाल ने गुहार लगाई कि हरियाणा में आप की सरकार बनाओ जो तुम्हें नौकरी दे सकती है। बीजेपी को सबसे ज्यादा खतरा आम आदमी पार्टी से है इसलिए ये हमारे पीछे पड़े है। हमारा कसूर सिर्फ इतना है कि हम इस देश की शिक्षा व्यवस्था को बदलना चाहते है। ये हमारा कसूर है इसलिए हमें जेल में डालना चाहते है।

देश में गरीबों को शिक्षा नहीं मिली

आम आदमी पार्टी गरीबों को मुफ्त में दवाइयां देना चाहती है ये हमारा कसूर है। सबसे ज्यादा आम आदमी पार्टी के नेताओं को बीजेपी ने जेल में डाल रखा है। मनीष सिसोदिया का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उसका कसूर ये है कि उन्होंने गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की जरूरत की है। 75 साल से इस देश में गरीबों को शिक्षा नहीं दी जाती थी। गरीबों को गरीब रखा जाता था और अमीर अमीर होते जाते थे। सिसोदिया ने हिम्मत दिखाई है कि गरीबों को शिक्षा दी है। वहीं सतेंद्र जैन को भी जेल में इसलिए डाला गया क्योंकि उन्होंने हिम्मत दिखाई है कि अमीर हो या गरीब सबको अच्छा इलाज दूंगा। दिल्ली के अस्पताल आज फाइव स्टार बना दिए गए है, जहां बेहतर इलाज के साथ आधुनिक मशीनों को लाया गया है। दिल्ली में फ्री में सबका इलाज होता है। इसी के साथ केजरीवाल ने कहा कि मैं हरियाणा का हूं और हरियाणा वालों को डराने की कोशिश मत करना, हरियाणा का बेटा हूं, हरियाणा का खून हूं जेल से डरने वाला नहीं हूं।

मैं राजनीति छोड़ दूंगा ये मेरी ये बात मान लो

सभी राजनीतिक दलों को ललकारते हुए केजरीवाल ने कहा कि मैं राजनीति छोड़ दूंगा मगर मेरी पांच शर्तें है। मैं यहां पैसे कमाने नहीं आया मैं यहा सत्ता कमाने नहीं आया। मेरी पहली शर्त कि देश की शिक्षा व्यवस्था बढ़िया कर दो, सबके लिए समान शिक्षा कर दी जाए चाहे कोई राजा हो या रंक, अमीर हो या गरीब सबकों अच्छी शिक्षा मिलनी चाहिए। दूसरी मांग पूरे देश में सबके लिए अच्छे इलाज की व्यवस्था की जाए। तीसरी मांग महंगाई से देश का बुरा हाल आम आदमी को गुज़ारा करना मुश्किल हो गया है। चौथी मांग ये है कि देश के युवा को रोजगार दे दो और पांचवी मांग देश के भीतर बिजली मुफ्त और 24 घंटे कर दो केजरीवाल राजनीति छोड़ देगा।

महंगाई देश का सबसे बड़ा आतंक

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मैं कट्टर देश भक्त हूं, कट्टर इमानदार हूं और रामभक्त हूं, हनुमान जी के भक्त है राजनीति में सत्ता के लिए नहीं आए सेवा के लिए आएं है। जनसभा को संबोधित करते हुए केजवाल ने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियां में पीछे पड़ी है और मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे पीछे इनकम टैक्स, सीबीआई, ईडी, दिल्ली पुलिस समेत सभी एजेंसियां छोड़ रखी है। जैसे कि सबसे बड़ा आतंकवादी केजरीवाल है। केजरीवाल ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि महंगाई देश का सबसे बड़ा आतंक है। बिजली कंपनियों से इनकी सेटिंग है कंपनियां इनके दोस्त की है। पेट्रोल डीजल इसलिए महंगा है क्योंकि इनकी सेंटिग है। प्राइवेट स्कूलों में शिक्षा इतनी महंगी इसलिए है क्योंकि शिक्षा माफिया से इनकी सेटिंग है। स्वास्थय महंगा इसलिए है क्योंकि इनकी सेटिंग है। सड़क पर चले जाओ टोल ही टोल है पंजाब में भगवंत मान सरकार ने सभी टोल बंद करवा दिए, क्योंकि हमारी सेटिंग नहीं है। इसी के साथ उन्होंने कहा कि हरियाणा के साथ मिलकर हरियाणा को नंबर वन राज्य बनाएंगे।

विधानसभा की 90 सीटों पर अकेले लड़गी केजरीवाल सरकार

हरियाणा में विधानसभा की 90 की 90 सिटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव अकेले लड़ेगी। विधानसभा का चुनाव सरकार बनाने के लिए लडेंगे। वहीं लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन से जो सहमति होगी उस हिसाब से चुनाव लड़ेंगे। इसी के साथ उन्होंने जनता से गुहार लगाई कि पंजाब और हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार है तो हरियाणा बीच में क्यों फसें। मै हरियाणा का हूं हरियाणा का बेटा हूं इसलिए आने वाले चुनावों में जनता खुलकर आप पार्टी का समर्थन करें।

You may also like