पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

सीएम केजरीवाल आवास पहुंची क्राइम ब्रांच टीम, विधायकों की खरीद-फरोख्त का है मामला

दिल्ली पुलिस की Crime Branch Team मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पहुंची है। करीब 3 घंटे से क्राइम ब्रांच आवास के बाहर खड़ी है। बता दें कि आम आदमी पार्टी के विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप में एसीपी केजरीवाल को नोटिस देने उनके घर पहुंचे हैं।

21 विधायकों को तोड़ने की कोशिश- आप का आरोप

बीते दिनों अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि बीजेपी पार्टी उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल का कहना था कि उनके 21 विधायकों को तोड़ने की योजना है। इस संबंध में उनके सात विधायकों से संपर्क भी किया गया। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि बीजेपी दरअसल आम आदमी पार्टी के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए का ऑफर दे रही है। आतिशी ने कहा था कि सही वक्त आने पर वे ऑडियो क्लिप भी जारी करेंगे।

केजरीवाल के घर तमाशा करने भेजी पुलिस- AAP पार्टी

दिल्ली CMO के सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल आवास पर नहीं है। उनकी गैरमौजूदगी में CMO नोटिस लेने के लिए तैयार है, लेकिन क्राइम ब्रांच के अधिकारी उन्हें रिसीविंग नहीं दे रहे हैं। इसे लेकर दोपहर 1 बजे तक क्राइम ब्रांच और CMO के अफसरों के बीच बहस होती रही। AAP ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा- मोदी ने केजरीवाल के घर तमाशा करने के लिए पुलिस भेजी है। भाजपाई पुलिस एक सवाल का जवाब भी नहीं दे पाई। किस कानून में लिखा है नोटिस सिर्फ मुख्यमंत्री को पर्सनली दिया जा सकता है।

आरोपों पर BJP का पलटवार

हालांकि, दिल्ली बीजेपी ने इन आरोपों का खंडन किया है और आम आदमी पार्टी से उन विधायकों के नाम बताने को कहा है, जिनसे कथित तौर पर बीजेपी ने संपर्क किया था। दिल्ली बीजेपी के सचिव हरिश खुराना ने आतिशी को चुनौती दी है कि वह उन विधायकों के नाम का खुलासा करें, जिनसे बीजेपी ने संपर्क किया था। बीजेपी का कहना है कि दरअसल इस तरह के बेतुके आरोपों से आप पार्टी असल मुद्दों से ध्यान भटकाने में लगी है। बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने केजरीवाल के भ्रामक आरोपों की एसआईटी जांच की मांग की है।

ED का केजरीवाल को 5वां समन

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने केजरीवाल को पूछताछ के लिए 5वीं बार समन भेजा है। इससे पहले भेजे गए ईडी के समन को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बदले की कार्रवाई बता दिया था। इससे पहले ईडी ने 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को दिल्ली सीएम को समन भेजा था, लेकिन वो पेश नहीं हुए थे। ईडी के लगातार समन जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी ने दावा किया था कि ये सारी प्रक्रिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने के लिए की जा रही है। ईडी उन्हें पूछताछ के बहाने बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है। AAP का कहना है कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर केजरीवाल को दे सकती है।

You may also like