पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में NIA की पंजाब-हरियाणा में छापेमारी, शार्प शूटरों के घर पहुंची टीम

गैंगस्टरों के खिलाफ सुरक्षा एजेंसियां ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। अधिकारियों ने स्थानीय पुलिस को साथ लेकर दोनों गैंगस्टरों के घरों में दबिश दी। करीब सुबह 7 बजे तक यह छापेमारी की गई। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में शूटरों पर एक्शन लिया है। NIA टीम ने उनके घरों में सबूत खंगाले तो वहीं परिवार वालों से भी पूछताछ की। हत्याकांड के मुख्य आरोपी और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शार्प शूटरों अंकित सेरसा व प्रियव्रत फौजी पर एक्शन लिया गया है। वहीं पंजाब में गैंगस्टर हैरी मौड़ के घर NIA की रेड हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाबी सिंगर मूसेवाला को गोलियां मारने वाला शूटर अंकित सोनीपत के गांव सेरसा का और प्रियव्रत फौजी गांव गढ़ी सिसाना का रहने वाला है।

मूसेवाला पर दागी थी गोलियां

जानकारी के लिए बता दें कि NIA इससे पहले भी दोनों के घरों पर 3 बार रेड कर चुकी है। अंकित सेरसा ने 9वीं क्लास तक ही पढ़ाई की है। सिद्धू मूसेवाला के सबसे नजदीक जाकर अंकित ने ही गोलियां मारी थी। सिद्धू मूसेवाला का नाम लिखकर फोटो भी खिंचवाई थी। पुलिस जांच में सामने आया कि उसने दोनों हाथ में पिस्टल लेकर मूसेवाला पर एक के बाद एक गोलियां बरसाई थी। जिसके बाद वह गुजरात में जा छुपा।

प्रयव्रत देखता था पहलवान बनने के सपने

गांव में पहलवानी करने वाला प्रियव्रत फौजी लॉरेंस गैंग का कुख्यात शूटर है। प्रियव्रत ही वो पहला शूटर था, जिसने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को पहली गोली मारी थी। प्रयव्रत फौजी युवावस्था में पहलवान बनने के सपने देखा करता था। अखाड़े में ही पहलवानी सीखते-सीखते वह खेल कोटे से भारतीय सेना में भर्ती हो गया। महाराष्ट्र के पुणे में उसने 10वीं की पढ़ाई पूरी की, लेकिन उसके बाद वह सेना की नौकरी छोड़कर वापस गांव लौट आया।

You may also like