ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय

लालू ने बुलाई विधायक दल के नेताओं की मीटिंग, क्या हो सकता है आरजेडी का अगला प्लान?

आरजेडी ने शनिवार को विधायक दल के सभी नेताओं के एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। इस मीटिंग को पार्टी प्रमुख लालू यादव संबोधित करेंगे।

बिहार में राजनीतिक गरमाहट के बीच बड़ी खबर आ रही है। राष्ट्रीय जनता दल यानी RJD ने विधायक दल के नेताओं के साथ एक हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। यह हाई लेवल मीटिंग शनिवार को बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के आवास पर होगी। इस बैठक विधायक दल के सभी नेताओं को आवश्यक रूप से शामिल होने के लिए कहा गया है। सामने आई जानकारियों की मानें तो, इस मीटिंग को आरजेडी प्रमुख और बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव संबोधित करेंगे और राज्य में चल रहे सियासी उठापठक को लेकर बातचीत होगी।

कल दोपहर 12 से 1 बजे के बीच मीटिंग हो सकती है। वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने भी शनिवार को एक बैठक बुलाई है। बता दें कि लालू यादव की ओर से पूर्व सीएम को जीतन राम मांझी को एक प्रस्ताव भेजा गया था। जिसमें साथ आने की शर्त पर कहा गया था कि हम आपको या आपके बेटे को डिप्टी सीएम बना देंगे। हालांकि पूर्व सीएम के बेटे ने आरजेडी के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।

अगले दो दिन अहम

मालूम हो कि बीते कुछ दिनों से बिहार की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। दरअसल, कहा जा रहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आरजेडी का साथ छोड़कर एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि बिहार भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं को कल बैठक के लिए अमित शाह के आवास पर बुलाया गया था। जिसके बाद से कहा जा रहा है कि बिहार की सियासत में अगले दो दिन काफी अहम होने वाले हैं।

You may also like