पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

राम मंदिर पर आतंकी हमले की साजिश, हाई अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले आतंकी हमले को लेकर सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट कर दी गई है। खुफिया एजेंसियों ने जानकारी दी कि आतंकवादी नेताओं, अफसरों पर हमला करने और इलाके में माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि कट्टरपंथी बार-बार एक समुदाय के लोगों को भड़काने की लगातार कोशिश कर रहे हैं।

हर गतिविधियों पर ध्यान रख रही एजेंसियां

इनपुट मिलें है कि आतंकवादियों ने बड़ी प्लानिंग की है। वहीं जानकारी यह भी है कि उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कुछ कट्टरपंथी सक्रिय हो गए हैं जो लोगों को आपस में भिड़वाने की साजिश रच रहे है। आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) भी हर छोटी से छोटी सूचना को पूरी गंभीरता से लेकर छानबीन में जुटा है। इसी कड़ी में इंटरनेट मीडिया पर सक्रिय औरंगाबाद (महाराष्ट्र) के संदिग्ध आतंकियों के एक ग्रुप की छानबीन तेज कर दी है।

22 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे लालकृष्ण आडवाणी

लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि यह बड़ा सौभाग्य का योग है कि ऐसे भव्य प्रसंग पर प्रत्यक्ष उपस्थिति का अवसर मिला है. क्योंकि श्रीराम का मंदिर यह केवल एक पूजा की दृष्टि से अपने आराध्य का मंदिर, केवल ऐसा प्रसंग नहीं है। इस देश की पवित्रता, और इस देश की मर्यादा की स्थापना पक्की होने का यह प्रसंग है।

सभी विपक्षी दलों को भेजा गया न्यौता

अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर का निर्माण जारी है। 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होने जा रहा है। धार्मिक अनुष्ठान की शुरुआत 15 जनवरी से होगी। राम मंदिर उद्घाटन के महोत्सव में देश ही नहीं बल्कि विदेशों से भी लोगों को जोड़ने की योजना है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शामिल होंगे। साथ ही विपक्षी दलों के नेताओं, साधु-संतों को भी न्यौता दिया गया है। इस कार्यक्रम में कई लोग शामिल होने के लिए अयोध्या आएंगे।

You may also like