ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

मेरे घर तो भगवान आ गए हैं, अयोध्या के निषाद परिवार ने मोदी के आने पर कहा

चाय थोड़ी मीठी हो गई। मोदी जी ने कहा चीनी अधिक डाल दी हो तो मैने कहा कि मै चाय मीठी ही बनाती हूं। अयोध्या के धनीराम मांझी की पत्नी ने बताया। कैसे प्रधानमंत्री मोदी अचानक उनके घर पहुंचे।

अयोध्या का एक मुहल्ला जो निषाद समाज की बस्ती है। वहां पर धनीराम मांझी निषाद के घर सूचना आई कि आपके घर एक नेता जी भोजन करने आने वाले हैं। महज आधे घंटे पहले आई सूचना से परिवार में हड़बड़ी मच गई। क्या खाएंगे और क्या बनाएं यही धनीराम की पत्नी सोचने लगी। उनको नहीं मालूम था कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके घर भोजन करने आ रहे हैं। जल्दी-जल्दी चावल, दाल और सब्जी बनाया गया। इतनी देर में मुहल्ले को सुरक्षा एजेसिंयों ने घेर लिया था।
पूरा मुहल्ला एसपीजी और सुरक्षा एजेसिंयों के हवाले हो चुका था। करीब 45 मिनट बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की गाडिय़ां धनीराम मांझी के घर पहुंच गई। धनीराम बताते हैं कि समय के अभाव के कारण प्रधानमंत्री ने उनकी पत्नी से पूछा क्या बनाई हो। जब भोजन करने के लिए कहा गया तो पीएम मोदी ने कहा चाय बना दो। लेकिन चाय मीठी हो गई थी। प्रधानमंत्री ने इसके बावजूद चाय की खूब तारीफ किया और परिवार में सबसे मिले। पूछे कि उज्ज्वला योजना का लाभ मिला है कि नहीं आपको घर मिला है कि नहीं और सरकारी योजनाओं का फायदा मिलता है कि नहीं। बच्चों को पीएम ने ऑटोग्राफ दिया जिसपर वंदेमातरम लिखकर अपना हस्ताक्षर किया। धनीराम मांझी के परिवार में तीन बच्चे और पत्नी हैं।

You may also like