ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

मेरा कौनसा घर है जहां मैं लौटूं? बेतिया में पीएम मोदी ने भावुक अपील कर लालू परिवार पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि जबतक बिहार में लालटेन का राज रहा, तबतक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ. आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है, तो ये मोदी को गाली देते हैं.

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) की तारीख की घोषणा से पहले पीएम मोदी (PM Modi) लगातार देश के कई राज्यों में रैली कर रहे हैं. बुधवार को एक बार फिर पीएम मोदी बिहार पहुंचे. बिहार में उन्होंने राजद और इंडिया गठबंधन पर निशाना साथा. पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद के दशकों में बिहार की एक बहुत बड़ी चुनौती रही है, यहां से युवाओं का पलायन. जब बिहार में जंगलराज आया, तो ये पलायन और ज्यादा बढ़ गया. जंगलराज लाने वाले लोगों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की. बिहार के लाखों बच्चों का भविष्य दांव पर लगा दिया. जबतक बिहार में लालटेन का राज रहा, तबतक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ. आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है, तो ये मोदी को गाली देते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ नया भारत बन रहा है वहीं दूसरी तरफ RJD, कांग्रेस और इनका INDI गठबंधन, अभी भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है.  NDA की सरकार कह रही है कि हम हर घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं.  लेकिन INDI गठबंधन अभी भी लालटेन की लौ के ही भरोसे है. जबतक बिहार में लालटेन का राज रहा, तबतक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ. आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है, तो ये मोदी को गाली देते हैं. भ्रष्टाचारियों से भरे INDI गठबंधन का सबसे बड़ा मुद्दा है कि मोदी का परिवार नहीं है!

आपके सामने वो व्यक्ति है, जिसने बहुत छोटी आयु में घर छोड़ दिया था. बिहार का कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य में रहे, लेकिन छठ पूजा पर, दीवाली पर घर जरूर लौटता है.  मेरा कौनसा घर है जहां मैं लौटूं? मेरे लिए तो पूरा भारत ही मेरा घर है, हर भारतवासी मेरा परिवार है.  इसलिए आज हर भारतीय कह रहा है, हर गरीब और हर नौजवान कह रहा है – मैं हूं मोदी का परिवार. पीएम ने कहा कि INDI गठबंधन के लोग जिस तरह प्रभु श्रीराम और राम मंदिर के विरुद्ध बातें बोल रहे हैं, ये पूरे बिहार के लोग देख रहे हैं.  और बिहार के लोग ये भी देख रहे हैं कि भगवान श्रीराम का अपमान करने वालों का साथ कौन दे रहा है.  यही परिवारवादी हैं, जिन्होंने दशकों तक रामलला को टेंट में रखा, यही परिवारवादी हैं, जिन्होंने राम मंदिर न बने, इसके लिए जी-तोड़ कोशिश की. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “बिहार वह धरती है जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है, जिसने एक से बढ़कर एक प्रतीभावान व्यक्तित्व दिए हैं… जब-जब बिहार समृद्ध रहा है तब भारत समृद्ध रहा है इसलिए विकसित भारत के लिए बिहार का विकसित होना बहुत जरूरी है.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आजादी के बाद के दशकों में यहां से युवाओं का पलायन बिहार में बहुत बड़ी चुनौती रही है.  जब यहां जंगलराज आया तब यह पलायन और बढ़ गया. जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की…बिहार के नौजवान रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा, किस तरह नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया…”

You may also like