ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

मध्य प्रदेश के हरदा पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 6 की मौत, 30 से अधिक झुलसे

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है बता दें कि पटाखा फैक्ट्री में एक-दो नहीं, रुक-रुक कर लगातार धमाके हो रहे हैं, आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठ रही हैं। फैक्ट्री में काम करने वाले कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है। हादसे में 30 से अधिक लोग झुलसे व 6 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है। घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। SDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है और उन्हें अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस भी पहुंच चुकी हैं। कई घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भी पहुंचाया जा चुका है।

फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हरदा में आग लगने की घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से जानकारी ली है। फैक्ट्री मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव में है। फैक्ट्री में मंगलवार सुबह करीब 11 बजे इतना तेज धमाका हुआ कि पूरा शहर दहल उठा। आतिशबाजी के लिए घरों में रखे बारूद के संपर्क में आकर आग ने भयानक रूप ले लिया। पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल है। फैक्ट्री से उठती आग की लपटें और धुएं का गुबार दूर से देखा जा सकता है। जानकारी मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम की कोशिश है कि किसी भी तरह से आग पर काबू पाया जाए। आग की लपटों पर काबू पाने में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि वहां पटाखे रखे हुए हैं, और आग लगातार भड़क रही है। रुक रुक कर एक के बाद एक धमाके हो रहे है। प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। फैक्ट्री में कितने लोग फंसे हुए हैं इसकी कोई जानकारी नहीं है।

You may also like