पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

भारतीय एकता देख घुटनों पर आया मालदीव, EaseMyTrip से यात्रा शुरू कराने की अपील की कहा- भारतीय हमारे भाई-बहन

भारत के साथ पंगा लेकर मालदीव को करारा सबक मिला है। मालदीव पर कुछ दिनों में ही टूरिज्म की भारी मार झेलने से वहां की अर्थ व्यवस्था डगमगा गई है। जिसके बाद मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूर एंड ट्रैवल ऑपरेटर्स (MATATO) ने मंगलवार को बयान जारी करते हुए कहा कि भारतीय हमारे भाई बहन है। वहीं (EaseMyTrip) कंपनी के CEO निशांत पिट्टी से अपील की कि वह मालदीव की यात्रा के लिए फिर से फ्लाइट बुकिंग शुरू करें।

EaseMyTrip के CEO से की अपील

भारत के साथ विवाद के बीच मालदीव की टूरिज्म बॉडी ने भारत की ईज माय ट्रिप (EaseMyTrip) कंपनी से मालदीव की यात्रा के लिए फिर से फ्लाइट बुकिंग शुरू करने की अपील की है। मालदीव एसोसिएशन ऑफ टूर एंड ट्रैवल ऑपरेटर्स (MATATO) ने मंगलवार को कहा- भारतीय हमारे लिए भाई-बहन जैसे हैं। निशांत पिट्टी को एड्रेस करते हुए मालदीव के एसोसिएशन ने भारतीय पर्यटकों की अहमियत भी बताई।

टूरिज्म न होने से पड़ा GDP पर असर

भारत को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर ध्यान न दें। ये बयान मालदीव के लोगों की भावनाओं को नहीं दर्शाता है। MATATO ने कहा कि भारत और मालदीव के बीच गहरी दोस्ती है। हमारे रिश्ते राजनीति से अलग हैं। पर्यटन सेक्टर हमारी GDP में दो-तिहाई से ज्यादा का योगदान करता है। मालदीव के करीब 44 हजार लोग काम करते हैं। इनकी आजीविका टूरिज्म पर ही निर्भर करती है। इसे मसले से होने वाला नुकसान देश की अर्थव्यवस्था पर गलत असर डालता है।

पीएम मोदी से न लेना पंगा

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद #BoycottMaldives ट्रेंड करने लगा। जिसके बाद कई बॉलीवुड हस्तियों ने भी सोशल मीडिया पोस्ट पर लक्षद्वीप को खूबसूरत बताते हुए लोगों से यहां टूरिज्म को प्रमोट करने की खुलकर अपील की। खैर मोदी से पंगा लेना मालदीव को बहुत भारी पड़ा है। जिसके बाद अब वह लाइन में आने लगा है।

You may also like