ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

बिहार में नीतीश-लालू का टूटा गठबंधन, कल सौपेंगे इस्तीफा

बिहार से इस वक्त की बड़ी जानकारी सामने आई है नीतीश लालू का गंठबंधन टूट गया है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीतीश कल 10 बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपेंगे। बता दें कि JDU कोर कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया। नीतीश कुमार कल जदयू पार्टी के नेताओं की बैठक बुलाएंगे। इसके बाद एनडीए में शामिल होने का औपचारिक ऐलान करेंगे।

नीतीश राज्यपाल से कल ही नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ दिलाने को भी कहेंगे। साथ ही 2 डिप्टी सीएम भी शपथ लेंगे। इधर पटना में राजद की बैठक के दौरान तेजस्वी ने दावा किया कि असली खेला अभी बाकी है। नीतीश हमारे आदरणीय थे और रहेंगे। जो काम दो दशकों में नहीं हुआ, वह हमने कम समय में कर दिखाया। वहीं दिल्ली से पटना पहुंचे भाजपा के राज्यसभा सांसद राकेश सिंह ने कहा कि दुनिया ने मोदी का सुशासन देखा है। अब बिहार की जनता भी मोदी का सुशासन देखना चाहती है।

सीएम आवास में होगी विधायक दल की बैठक

इसी के साथ आपको बता दें कि नीतीश कुमार एक हाथ से इस्तीफा और दूसरे हाथ से सरकार बनाने का समर्थन पत्र देंगे। कल सुबह 10 बजे सीएम आवास में विधायक दल की बैठक होगी। इसके फौरन बाद वे राजभवन जाकर इस्तीफा सौंपेंगे। नौवीं बार सीएम बनने का समर्थन पत्र भी देंगे। जेडीयू के लगभग तमाम मंत्री रिपीट करेंगे। कल सिर्फ सीएम और डिप्टी सीएम को शपथ दिलाई जाएगी।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कसा तंज

जेएमएम के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वे किसी के नहीं है। वो केवल कुर्सी के हैं। अगर नीतीश को बिहार की जनता के प्रति सोच होती, चिंता होती तो ऐसा विश्वासघात नहीं करते। इन्हीं वजहों से नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक नहीं बनाया गया था।

You may also like