ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

ज्ञानवापी को लेकर प्रवीण तोगड़िया ने दी प्रतिक्रिया, बोले- पहले सपने में धनुष दिखता था, अब डमरू-बांसुरी

ज्ञानवापी और अयोध्या राम मंदिर को लेकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के नेता प्रवीण भाई तोगड़िया का बयान सामने आया है, जो काफी सुर्खियां बटोर रहा है।

ज्ञानवापी केस में ASI रिपोर्ट सामने आने के बाद मंदिर विवाद का मामला फिर चर्चाओं में आ गया है। रिपोर्ट सामने आने के बाद कई लोगों प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही हैं। इसी बीच ज्ञानवापी और अयोध्या राम मंदिर को लेकर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के नेता प्रवीण भाई तोगड़िया ने भी बयान दिया है। तोगड़िया ने कहा कि प्रभु श्री राम के लिए पहले भी कारसेवकों ने लाठी-गोली खाई।

हले सपने में धनुष दिखता था अब डमरू दिखता है
साथ ही तोगड़िया ने ज्ञानवापी विवाद पर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इसको लेकर कहा कि कहा कि पहले उन्हें सपने में राम का धनुष नजर आता था, जो रामलला की मूर्ति के साथ अयोध्या में विराजमान हो गए हैं। और अब सपने में डमरू और बांसुरी दिखने लगी है। उन्होंने आगे कहा कि काशी विश्वनाथ में शिव, मथुरा में कृष्ण के रूप में यह सपना भी साकार होने वाला है। बता दें, हाल ही में ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें बताया गया कि परिसर के अंदर देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां और हिंदू चिन्ह पाए गए हैं।

तोगड़िया ने सिर्फ ज्ञानवापी मामले पर ही नहीं बल्कि UCC पर भी टिप्पणी की है। UCC को लेकर उन्होंने कहा पूरे देश में UCC लागू होगा। अगर किसी को चार पत्नियां चाहिए तो वह पाकिस्तान चला जाए। हिंदुस्तान में तो हमारा ही कानून बनेगा और और कानून भी हम ही बनाएंगे।

You may also like