ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

जेल में बंद गैंगस्टरों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई, जेल से चलाते हैं जुर्म का कारोबार

जेल में बैठकर चला रहे जुर्म के काले कारोबार पर दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की है। द्वारका जिला पुलिस ने जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर्स को कोर्ट से रिमांड पर लिया है। बीते कुछ सालों से रंगदारी, जबरन वसूली, स्ट्रीट क्राइम जैसे मामलों में उनके गुर्गों के नाम सामने आए हैं। जिन गैंगस्टर्स को द्वारका पुलिस ने रिमांड पर लिया है उनमें नाम जैसे काला जठेड़ी, नवीन बाली, नीरज बवानिया और राजू बसोदी है। नीरज बवानिया दिल्ली के बवाना गांव का वासी है। जिस वजह से नाम के पिछे बवाना जुड़ गया है। नीरज पर हत्या, डकैती, लूट, जबरन वसूली, लोगों को जान से मारने की धमकी जैसे कई अपराध रजिस्टर्ड हैं।

डीसीपी एम हर्षवर्धन का नाम आया सामने

पिछले कुछ समय में सामने आया की बदमाशों ने अपने अलग ग्रुप बना रखे हैं और मिल कर उसको संचालित करते हैं। इसलिए पुलिस ने एक ग्रुप से काला जठेडी तो दूसरे से नीरज बवानिया जैसे गैंगस्टर को रिमांड पर लिया है। सागर धनकड़ के कत्ल के बाद काला जठेड़ी और नीरज बवानिया के बीच लकीर खींच गई थी। डीसीपी द्वारका एम हर्षवर्धन ने बताया की उनकी कोशिश इलाके में शांति बनाया रखना है। फिलहाल द्वारका पुलिस द्वारका डिस्ट्रिक्ट में अपराध पर लगाम लगाने के इरादे से इन गैंगस्टर्स से पूछताछ कर रही है, ताकि सामने आ सके कि जेल में बंद होने के बाद भी ये कैसे इलाके में रंगदारी के लिए फायरिंग जैसी वारदातों को अंजाम दिलवा रहे हैं।

देश का नाम ऊंचा करें युवा

डीसीपी एम हर्षवर्धन ने कहा कि हम हमारी कोशिश है कि इलाके में शांति हो और अपराध की दुनिया में कदम रखे हुए गैंगस्टर्स पर सख्ती से बात की जाए। वहीं युवाओं से अनुरोध है कि देश सेवा में सबसे आगे आएं से पढ़ लिखकर देश का नाम रोशन करें। शराब आदि जैसे कई प्रकार के नशों से युवा दूर रहें ताकि नए भविष्य का निर्माण किया जा सके।

You may also like