ताज़ा बिजनेस

जियो और एयरटेल का रिचार्ज होगा महंगा, अनलिमिटेड 5G डाटा फ्री ऑफर भी होगा बंद

देश की दिग्गज मोबाइल कंपनियां अब रिचार्ज महंगा करने के फिराक में हैं। इसके साथ ही जियो और एयरटेल अब अनलिमिटेड 5G डाटा उपलब्ध कराना बंद कर सकती हैं।

मोबाइल कंपनियां अब रिचार्ज महंगा करने के फिराक में हैं। इसके साथ ही जियो और एयरटेल अब अनलिमिटेड 5G डाटा उपलब्ध कराना बंद कर सकती हैं। अभी दोनों कंपनियां ग्राहकों को फ्री में अनलिमिटेड 5G सुविधा दे रही हैं। दोनों कंपनियों का ही 5जी नेटवर्क अब पूरे देश में फैल चुका है। ऐसे में यह अब 5G को 4G की तुलना में दस फीसदी अधिक शुल्क वसूल करने की तैयारी में हैं। साल की दूसरी छमाही यानी जुलाई से इस शुल्क वसूलने की शुरुआत हो सकती है। नवंबर 2023 में एयरटेल के एमडी गोपाल विट्ठल ने कहा था की प्रति ग्राहक मासिक औसत राजस्व को एयरटेल 200 बढ़ा 250 रुपए किया जा सकता है।

20 फीसदी महंगा होगा
इसके साथ ही दोनों कंपनियां ने निवेश और अधिग्रहण की लागत में सुधारने के लिए 20 फीसदी तक मोबाइल टैरिफ बढ़ा सकती हैं यानी मोबाइल रिचार्ज आपका महंगा हो जाएगा। यह बढ़ोतरी सितंबर 2024 में करने की तैयारी है। इसके साथ डाटा बंडल भी बदला जाएगा। इसमें डाटा को ज्यादा बढ़ाया जा सकता है। गौरतलब है कि आर्थिक तंगी के कारण वोटाफोन आइडिया ने अभी तक 5जी सेवा शुरू नहीं की है।

You may also like