ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय

उत्तराखंड हिंसा के बीच ज्ञानवापी को लेकर तौकीर ने जेल भरो आंदोलन का कर दिया ऐलान

जेल भरो आंदोलन के लिए इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल यानी आईएमसी ने जगह-जगह पर्चे बांटे। जेल भरो आंदोलन पर पुलिस प्रशासने सुरक्षा के कड़े बंदोबसत किए हैं।

ज्ञानवापी और ईदगाह को लेकर मौलाना तौकीर रजा के जेल भरो आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासने सुरक्षा के कड़े बंदबस्त किए हैं। सुरक्षा इतनी तगड़ी है कि परिंदा भी पर न मार सके। सुरक्षा के लिए आरएएफ, पीएसी और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। आसपास के जिलों से भी फोर्स बुलाया गया है। ज्ञानवापी को लेकर तौकीर रजा ने जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया। इससे पहले गुरुवार को पुलिस, पीएसी और आरएएफ के साथ, एसएसपी, एसपी सिटी सभी उच्च अधिकारियों ने फ्लैग मार्च किया। अधिकारियों ने चेतावनी दी कि कानून व्यवस्‍था को जो भी चुनौती देगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बंटे गए पर्चे के जरिए मुसलमानों से अपील की गई है कि अब समय आ गया है कि हमे ज्ञानववापी सहित अपनी मस्जिदों, मदरसों, मजारों और मुसलमानों को लिंचिंग से बचाना है। इसलिए शुक्रवार को सभी लोग इस्लामिया ग्राउंड पर इकट्ठे हो जाएं। कलेक्ट्रेट के लिए कूच करने का ऐलान किया। मामले में एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान का कहना है कि बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

पीएसी और आरएएफ के साथ-साथ पड़ोसी जिले से भी फोर्स मंगाया
पीएसी और आरएएफ के साथ-साथ पड़ोसी जिलों से भी फोर्स मंगाया गया है। ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी। सभी जिले को सेक्टर और जोन में बाटा गया है। एसपी सिटी राहुल भाटी ने कहा कि शुक्रवार को तौकीर रजा ने जेल भरो आंदोलन की चेतावनी दी है। पर्चे बाटकर मुसलमानों को इकट्ठा होने की अपील की है। मामले में कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। तौकीर रजा सहित उनकी पार्टी केक 30 पदाधिकारियों को नोटिस भेजा गया है। एसपी सिटी राहुल भाटी ने कहा कि किसी को भी सभा करने की अनुमति नहीं गई है। कोई भी अगर कानून व्यवस्‍था हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

You may also like