ताज़ा राष्ट्रीय स्पेशल

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले हरियाणा पुलिस अलर्ट, यह वजह आई सामने

अयोध्या में 22 जनवरी को होने होने जा रही प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले हरियाणा के 7 जिलों में पुलिस अलर्ट मोड पर है। गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, यमुनानगर, झज्जर और जींद के जोन सेंसिटिव हैं। जिसको देखते हुए पुलिस सतर्कता से काम कर रही है। खासकर मंदिर और मस्जिद जैसे धर्म स्थलों पर पुलिस एक्टिव हो गई है। पुलिस ने सलाह दी कि ट्रेन के माध्यम से उत्तर प्रदेश की यात्रा करने से परहेज करें। इसके अलावा जिलों में पहले हुई हिंसा के मामलों में उपद्रवियों की पहचान की कोशिश जारी हैं। संभावना जताई गई है कि पुलिस प्राण प्रतिष्ठा से पहले उनको हिरासत में ले।

सोशल मीडिया भड़काऊ मैसेज से सावधान

सोशल मीडिया पर चल रहे कई भड़काऊ मैसेज और वीडियो के साथ नूंह, तावड़ू और पुन्हाना में मंदिरों और मस्जिदों में खास नजर रखी जा रही है। बता दें कि राम मंदिर में कुल 46 दरवाजे लगाए जाएंगे। इनमें 14 सोने के दरवाजे हैं, जिनका काम लगभग पूरा हो चुका है।

नूंह में कई स्थान संवेदनशील

अगस्त 2023 में जलाभिषेक यात्रा के दौरान कई झड़पें देखने को मिली थीं, जिस कारण से वहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। एसपी नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि ‘संवेदनशील जगहों पर विशेष व्यवस्था की जा रही है। इसी के साथ हम सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर बनाए हुए है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे भड़काऊ संदेशों को प्रसारित करने से बचें।

You may also like