पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

भाजपा ज्वाइन कर सकतें है कमलनाथ, बेटे नकुल के साथ पहुंचे दिल्ली

लोकसभा चुनाव में कुछ ही दिनों का वक्त बचा है और विपक्ष को लगातार एक के बाद एक तगड़े झटके लग रहे हैं। ताजा झटका कांग्रेस को मध्य प्रदेश में लग सकता है। कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने बेटे नकुलनाथ के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। वहीं उनके साथ कांग्रेस के दर्जनों विधायक और पूर्व विधायक भी बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं। बता दें कि कमलनाथ अपने बेटे नकुल के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं।

पीएम मोदी से कर सकतें है मुलाकात

BJP में शामिल होने को लेकर सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ और नकुलनाथ आज या कल कभी भी शामिल हो सकते हैं। आज पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से उनकी मुलाकात हो सकती है। मध्य प्रदेश के कुछ कांग्रेस विधायक भी पार्टी छोड़ सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि कमलनाथ को 30 विधायकों ने ही नया रास्ता सुझाया है।

नौं बार जीता लोकसभा चुनाव

बता दें कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से 9 बार लोकसभा का चुनाव जीते हैं। पिछले दो बार से छिंदवाड़ा से विधायक हैं। उनके बेटे नकुलनाथ इस समय छिंदवाड़ा से सांसद हैं। कमलनाथ दिसंबर 2018 और मार्च 2020 के बीच मुख्यमंत्री रहे। वे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं।

दिग्वजिय सिंह ने दिया बयान

कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि मेरी कल रात कमलनाथ से बात हुई है। वे छिंदवाड़ा में हैं। जिस आदमी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत नेहरू-गांधी परिवार के साथ की थी, उससे हम कैसे उम्मीद करें कि वो इंदिरा जी के परिवार को छोड़कर जा सकता है।

You may also like