ताज़ा राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

न लॉ एंड ऑर्डर का खतरा और न ही कोरोना जैसी महामारी फिर भी उत्तराखंड में नाइट कर्फ्यू 

न लॉ एंड ऑर्डर भंग होने का खतरा और न ही कोरोना जैसी कोई महामारी। फिर भी उत्तराखंड के 12 गांवों में प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इतना ही नहीं एक ब्लॉक के स्कूल भी बंद करा दिए हैं। नाइट कर्फ्यू और स्कूल बंद होने की वजह आपको हैरान कर देगी।

उत्तराखंड के पौड़ी जिले के श्रीनगर में तेंदुए की दहशत व्याप्त है। तेंदुए के कारण लोग सहमे हुए हैं। तेंदुए की दहशत के मारे शाम ढलते के बाद लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। महिलाएं चारापत्ती लाने के लिए जंगल नहीं जा पा रही हैं। सबसे अधिक खतरा स्कूली बच्चों को पैदा हो रहा है। तेंदुआ लगातार गांवों के आसापास ही विचरण कर रहा है।इसी को देखते हुए प्रशासन ने श्रीनगर व आसपास के गांवों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

ग्रामीणों की सुरक्षा को देखते हुए प्रशासन ने एक दर्जन गांवों में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया है। कर्फ्यू आज यानी बुधवार से नौ फरवरी तक लगाया गया है। कर्फ्यू शाम छह बजे से शुरू होगा। इसके अलावा खिर्सू ब्लॉक के विद्यालयों में आज भी अवकाश घोषित किया गया है।

इन गांवों में लगाया गया कर्फ्यू

एसडीएम नूपुर वर्मा के मुताबिक गुलदार की सक्रियता को देखते हुए डीएम के निर्देश पर श्रीनगर क्षेत्र के साथ ही ग्राम श्रीकोट, ढिक्वाल गांव, जलेथा, भटोली, ग्वाड़, रैतपुर, कोठगी, सरणा, बुघानी, खिरसू में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।

लोग नहीं कर पाएंगे आवागमन

एसडीएम के मुताबिक ग्रामीणों की सुरक्षा को देखते हुए इन गांवों में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि कर्फ्यू के दौरान रात के समय लोगों का आवागमन प्रतिबंधित कर दिया गया है। उन्होंने लोगों से एहतियात बरतने की भी अपील की है।

You may also like