ताज़ा पॉलिटिक्स राष्ट्रीय स्पेशल

नौ मोस्ट वांटेड दंगाइयों के पोस्टर चस्पा, देश भर में दबिश

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा के बाद फरार चल रहे 09 मोस्ट वांटेड दंगाइयों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें देश के कोने-कोने में दबिश दे रही हैं। फरार दंगाइयों के अब शहर भर में पोस्टर भी चस्पा कर दिए गए हैं। कुछ दंगाइयों के विदेश भागने की संभावना भी जताई जा रही है।

आठ फरवरी की शाम हल्द्वानी के बनभूलपुरा में नजूल भूमि पर बनी मजार और मदरसे में कार्रवाई के दौरान भीषण हिंसा भड़क गई थी। दंगाइयों ने पथराव, फायरिंग और पेट्रोल बम से हमला कर ढाई सौ से अधिक पुलिस और निगम कर्मियों को घायल कर दिया था। साथ ही पुलिस थाना भी फूंक डाला था। उसके बाद से क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स तैनात है। अब पुलिस लगातार दंगाइयों की गिरफ्तारी कर रही है। बावजूद इसके दंगे का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक समेत तमाम दंगाई फरार चल रहे हैं। पुलिस उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी करने वाली है। इसी बीच अब हल्द्वानी शहर में पुलिस ने फरार दंगाइयों के पोस्टर भी चस्पा कर दिए हैं।

इन दंगाइयों के पोस्टर चिपकाए
तमाम खोजबीन के बाद भी मुख्य दंगाइयों का पता नहीं चल पा रहा है। अंदेशा जताया जा रहा है कि अब्दुल मलिक सहित अन्य दंगाई अरब कंट्री या फिर नेपाल भाग गए हैं। आज पुलिस ने फरार चल रहे नौ दंगाइयों के शहर भर में पोस्टर भी चस्पा कर दिए हैं। इसमें मास्टर माइंड अब्दुल मलिक, तस्लीम, वसीम, अयाज अहमद, रईस, अब्दुल मोइन, शकील अंसारी, मौकिन सैफी और जिलाउल हक के पोस्टर शामिल हैं।

कई राज्यों में दबिश
फरार चल रहे दंगाइयों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें दिल्ली और यूपी के कई शहरों में दबिश दे रही हैं। खासतौर पर यूपी के बरेली और रामपुर में पुलिस टीमों का फोकस है। इसके अलावा पुलिस विदेश भागने की संभावनाओं को देखते हुए दंगाइयों की गिरफ्तारी के लिए जरूरी कार्यवाही भी कर रही है।

अब तक 42 दंगाई हो चुके हैं गिरफ्तारी
हल्द्वानी को हिंसा की आग में झोंकने वाले दंगाइयों पर पुलिस का शिकंजा कसता ही जा रहा है। एसएसपी पीएन मीणा के निर्देश पर मामले की जांच के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है। पुलिस सीसीटीवी जांच के आधार पर अब तक करीब 42 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। उनसे भारी संख्या में हथियार भी बरामद किए जा चुके हैं।

You may also like