ताज़ा पॉलिटिक्स स्पेशल

गांव कादीपुर में निगम की बेशकीमती भूमि को कराया कब्जा मुक्त

 लगभग 1100 वर्ग गज भूमि पर चारदीवारी करके किया हुआ था कब्जा
गुरूग्राम,
 अनाधिकृत निर्माण, अतिक्रमण तथा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में बुधवार को गांव कादीपुर में नगर निगम की बेशकीमती भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया गया है।
बुधवार को सहायक अभियंता संत सुहाग के नेतृत्व में नगर निगम की टीम जेसीबी व पुलिस बल लेकर गांव कादीपुर पहुंची। यहां पर एक व्यक्ति द्वारा नगर निगम गुरूग्राम की लगभग 1100 वर्ग गज भूमि पर चारदीवारी करके अवैध कब्जा किया हुआ था। टीम ने जेसीबी की मदद से वहां पर निर्मित चारदीवारी तथा अन्य अस्थाई स्ट्रक्चर को धराशायी कर दिया। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर पुलिस बल तैनात रहा। टीम में कनिष्ठ अभियंता प्रदीप वर्मा व मनोज कौशिक तथा पटवारी हरीश शर्मा सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।
अशोक विहार-3 में अनाधिकृत निर्माणों पर चला पीला पंजा : वहीं दूसरी ओर सहायक अभियंता आशीष हुड्डा के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंता मोहित राणा व अन्य कर्मचारियों ने की टीम ने पुलिस बल के साथ अशोक विहार फेज-3 में पहुंचकर अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई की। टीम ने शहीद भगत सिंह चौक के पास निर्माणाधीन भवनों पर पीला पंजा चलाया। टीम ने अशोक विहार फेज-3 में 5 निर्माणाधीन भवनों को तोडऩे की कार्रवाई की। साथ ही अवैध प्लॉटिंग करने वालों के मंसूबों पर भी पानी फेर दिया तथा वहां पर की गई डीपीसी व लगाए गए टीन शैड आदि को जेसीबी की मदद से तोड़ा।
एमजी रोड़ व गोल्फ कोर्स रोड़ से हटाया अतिक्रमण : बुधवार का दिन अतिक्रमण करने वालों पर भी भारी रहा। सहायक अभियंता हितेष दहिया के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने महरोली-गुरूग्राम रोड़ तथा गोल्फ कोर्स रोड़ पर सडक़ों कि किनारे तथा फुटपाथों पर लगे स्टॉलों, शैडनुमा स्ट्रक्चरों, खोखों सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाया।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like