ताज़ा पॉलिटिक्स

किसान आंदोलन के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची हरियाणा सरकार, केंद्र ने दिया बातचीत का न्योता

किसान आज पंजाब से दिल्ली कूच करेंगे. प्रदर्शनकारी शंभू बॉर्डर पर डटे हैं. किसानों का कूच रोकने के लिए दिल्ली की सभी सीमाओं पर सुरक्षा चाक चौबंद है. शंभू बॉर्डर पर दंगा रोधी पुलिस के 700 जवान तैनात हैं. पंजाब से हरियाणा जाने वाली भारी मशीनों की आवाजही पर रोक है. अंबाला से सोनीपत तक हरियाणा पुलिस भी चौकस है.

किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा सरकार हाई कोर्ट पहुंची है. शंभू और खनौरी बॉर्डर पर बड़ी संख्या में मोडिफाई किए ट्रैक्टरों और ट्रालियों को इकट्ठा न होने की गुहार लगाई गई. कहा गया कि इससे कानून व्यवस्था को बड़ा खतरा है. हालांकि हाई कोर्ट ने तत्काल सुनवाई करने से इंकार कर दिया.

  • कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि सरकार चौथे दौर के बाद पांचवें दौर में सभी मुद्दे जैसे की MSP की मांग, Crop Diversification, पराली का विषय, FIR पर बातचीत के लिए तैयार है. मैं दोबारा किसान नेताओं को चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूं. हमें शांति बनाए रखना जरूरी है.शंभू बॉर्डर पर किसान उग्र हो गए हैं. पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े हैं.
  • ग्रेटर नोएडा में किसान आज ट्रैक्टर रैली निकालेंगे. ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन से कलेक्ट्रेट तक जाएगी ये ट्रैक्टर रैली. शंभू-खनौरी बॉर्डर पर किसानों के 2000+ ट्रैक्टर तैयार दिल्ली कूच के लिए तैयार हैं. बुलेटप्रूफ मशीन के साथ बॉर्डर पर किसान आगे बढ़ने की तैयारी कर रहे हैं. JCB और हाइड्रॉलिक क्रेन की भी मदद ले रहे हैं. सिंघु बॉर्डर पर कंटीली तारों से घेराबंदी की गई है. शंभू बॉर्डर पर 6 किमी तक ट्रैक्टरों की लंबी लाइन लगी है. हरियाणा के कई इलाकों में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

You may also like