ताज़ा पॉलिटिक्स स्पेशल

अशोक विहार फेज-1 व 2 के लोगों ने की बैठक

गुरुग्राम। करीब 85 साल पहले से बसी हुई अशोक विहार फेस-1 व 2 के लंबित क्षेत्र को अप्रूव्ड कराने को लेकर बुधवार को कालोनीवासियों की बैठक हुई। बैठक में पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल को भी आमंत्रित किया गया। नवीन गोयल के साथ समाजसेवी गजेंद्र गुप्ता, गगन गोयल, बाली पंडित, कर्म सिंह गिल, अजीत भारद्वाज, संदीप शर्मा भी मौजूद रहे। बैठक में कालोनी वासियों ने बताया कि अशोक विहार फेज-1 व 2 का काफी रकबा अप्रूव्ड हो चुका है। कुछ ही रकबा ऐसा बचा है, जो कि अप्रूव्ड नहीं हो पाया है। ऐसे में लोगों को भविष्य में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। लोगों ने नवीन गोयल के समक्ष इस विषय को उठाते हुए कहा कि वे इस मामले में उनकी मदद करें। बैठक में सुशील राणा, महिंद्र सिंह, रामचंद्र दलाल, सुरेश कुमार, कृष्ण कटारिया, नरेंद्र रंगा, सीएस ढिल्लो, अशोक चौहान, राकेश तंवर, प्रेम मौर्या, राजेंद्र बंसल और कपिल गर्ग समेत अनेक लोग मौजूद रहे।
बैठक में बोलते हुए नवीन गोयल ने कहा कि प्रदेश सरकार हर नागरिक के हित में काम कर रही है। हाल ही में उन कालोनियों को नियमित करने के लिए भी सरकार ने आवेदन मांगे हैं, जो कि नियमित नहीं हैं। आरडब्ल्यूए की ओर से यह आवेदन किए गए हैं। जल्द ही वे कालोनियां वैध हो जाएंगी। सरकार द्वारा हर वर्ग को विशेष तौर पर लाभ दिया जा रहा है। सरकार की मंशा लोगों को बसाने की है, ना कि उजाडऩे की। उन्होंने साफ किया कि कोई भी व्यक्ति ऐसे क्षेत्र में अपना आशियाना ना बनाए, जो कि अवैध हो। सरकार द्वारा जो कालोनियों वैध की गई हैं, वहीं पर प्लॉट, घर खरीदें।
अशोक विहार फेज-1 व 2 का लंबित रकबा अप्रूव्ड कराने की मांग पर उन्होंने कहा कि इससे संबंधित फाइल तैयार करें। वे एसटीपी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी), सीटीपी नगर निगम और जिला उपायुक्त से मिलेंगे। इस विषय पर प्रमुखता से बात रखकर इस कार्य को पूरा करने का आग्रह करेंगे। नवीन गोयल ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इस विषय पर वे मुख्यमंत्री मनोहर लाल, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, केंद्रीय मंत्री राव इंंद्रजीत सिंह और पूर्व सांसद एवं भाजपा चुनाव समिति की सदस्य डा. सुधा यादव से भी मुलाकात करेंगे।  

Leave a Comment

Your email address will not be published.

You may also like